छत्तीसगढ़

चुनाव फ्लाइंग स्क्वाड टीम की बड़ी कार्रवाई, दो कारों से ढाई करोड़ जब्त

कवर्धा।

चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई में वाहनों की जांच के दौरान दो करोड़ 66 लाख रूपए जब्त किया है. चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से एक गाड़ी बैंकों में रकम ट्रांसफर किए जाने वाली वैन है. कार में सवार लोगों से पूछताछ जारी है कि इतनी बड़ी रकम के परिवहन की असल वजह क्या है?

ये रकम कहां से लाई जा रही थी? इसका उद्देश्य क्या था? दशरंगपुर में बने चेक पोस्ट में भी रूटिन जांच के दौरान ही करोड़ों की रकम की बरामदगी हुई. जांच के दौरान एमपी 09 जीजी 4229 नंबर की कार से 75 लाख रूपए नगद और सीजी 04 जेसी 9182 नंबर की कार से 1 करोड़ 91 लाख रूपए नगद रकम बरामद की गई.

सूचना मिलते ही इन्कम टैक्स की टीम को चैक पोस्ट के लिए रवाना कर दिया गया है. बताया गया आचार संहिता के दौरान अब तक की सबसे बडी कार्रवाई है. पकड़ी गई रकम को संदिग्धों के द्वारा बैंक की गाडी से ले जाया रहा था. गौरतलब है कि चुनाव के समय अवैध रकम को पहुंचाने और अवैध सामग्रियों को पार करने के लिए ऐसी कार की मदद ले रहे है.

कार्रवाई में जुटी टीम 2 करोड़ से ज्यादा पकड़ी गई नगदी के बारे में संदिग्धों के द्वारा कोई जबाव नहीं दिया गया. मौके पर पहुंचे जांच अधिकारियों के द्वारा रकम के बारे में पूछताछ की जा रही है. चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए नगदी रकम, अवैध शराब, साड़ी व अन्य सामग्री को वितरित कर सकते है.

Tags
advt