मन की बात: पीएम ने समर इंटर्नशिप के लिए युवाओं से मांगे आवेदन, रमज़ान की दी शुभकामनाएँ

3 मंत्रालय मिलकर स्वच्छ भारत इंटर्नशिप का आयोजन कर रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 43वीं बार रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार साझा किये । पीएम मोदी का यह कार्यक्रम रेडियो और दूरदर्शन पर सीधा प्रसारित किया गाय । पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के शानदार प्रदर्शन से की। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक के बाद एक मेडल जीतते ही चले गए। भारत के खिलाड़ियों ने कुल 66 पदक जीतकर भारत के लोगों को गर्व का अनुभव कराया। पीएम मोदी ने शूटिंग, कुश्ती, बैडमिंटन, टेबल-टेनिस में किए गए शानदार प्रदर्शन का विशेष उल्लेख किया। महिला खिलाड़ियों की पीएम मोदी ने विशेष तारीफ की।

इसके बाद पीएम मोदी ने फिट इंडिया कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि मैनें पिछली बार लोगों से फिट इंडिया कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान किया था और मुझे खुशी है कि लोगों ने इस पर काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। फिट इंडिया कार्यक्रम में योगदान के लिए पीएम मोदी ने अभिनेता अक्षय कुमार की भी तारीफ की। मोदी जी ने कहा कि फिट रहने के लिए योग का उल्लेख करते हुए कहा कि 21 जून को योग दिवस है और उन्हें उम्मीद है कि सभी लोगों ने इसकी तैयारी शुरु कर दी होगी। युवाओं का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि परीक्षा खत्म होने के बाद अब देशभर के युवा छुट्टियों का आनंद लेने के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कई युवा छुट्टियों के दौरान कुछ नया सीखने के लिए समर इंटर्नशिप करते हैं, जो कि अच्छी बात है।

पीएम ने कहा कि वह एक विशेष इंटर्नशिप के लिए युवाओं को आमंत्रित करना चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि उनके 3 मंत्रालय मिलकर स्वच्छ भारत इंटर्नशिप का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें भागीदर कर युवा देश और समाज की बेहतरी में अपना योगदान दे सकते हैं। वहीं इस इंटर्नशिप में बेहतर काम करने वाले युवाओं और संगठनों को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में डीडी न्यूज के गुड न्यूज इंडिया कार्यक्रम की भी तारीफ की, जिसमें उन लोगों के बारे में बताया जाता है, जो समाज की बेहतरी में बिना किसी स्वार्थ के काम कर रहे हैं। पीएम ने जल संरक्षण करने के लिए भी लोगों से अपील की। पीएम ने जल्द ही शुरु होने वाले रमजान के पवित्र माह की भी चर्चा की और लोगों को रमजान की शुभकामनाएं दी। इस दौरान पीएम ने पैगम्बर मुहम्मद साहब की शिक्षाओं पर भी चर्चा की। साथ ही पीएम मोदी ने बुद्ध पूर्णिमा की भी शुभकामनाएं दी। पीएम ने बुद्ध पर्यटन सर्किट के विकास की भी बात कही।

Back to top button