Warning: mysqli_real_connect(): Headers and client library minor version mismatch. Headers:50562 Library:100138 in /home/u485839659/domains/clipper28.com/public_html/wp-includes/wp-db.php on line 1612
यहां इलेक्ट्रिक शॉक देने के दौरान हुई स्पार्किंग से आॅक्सीजन मास्क में लगी आग

यहां इलेक्ट्रिक शॉक देने के दौरान हुई स्पार्किंग से आॅक्सीजन मास्क में लगी आग

पूरा चेहरा झुलसने से हुई मरीज की मौत

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में आरडी गार्डी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की बुधवार को तब मौत हो गई, जब उसको इलेक्ट्रिक शॉक देने के दौरान स्पार्किंग से आॅक्सीजन मॉस्क में आग लग गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा मचाया और पुलिस से प्रकरण दर्ज कराने की मांग की।

अस्पताल पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जांच की तो पता चला कि मरीज की हृदयगति सामान्य करने के लिए उसे इलेक्ट्रिक शॉक दिया गया था। इसी दौरान स्पार्किंग से आॅक्सीजन मॉस्क में आग लग गई और मरीज का चेहरा झुलस गया। थोड़ी ही देर में उसकी मौत हो गई। एफएसएल अधिकारी ने इलाज के दौरान लापरवाही की आशंका जताई है।

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मरीज की मौत चेहरा झुलसने, दम घुटने अथवा हार्ट अटैक से हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए इंदौर भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा।

पुलिस के अनुसार मुल्लापुरा निवासी भगवतीप्रसाद पुत्र कन्हैयादास बैरागी (37) को उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर 28 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार सुबह उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी तो मौजूद डॉक्टरों ने उसे आइसीयू में भेजा। यहां उसे वेंटिलेटर पर रखकर आॅक्सीजन मॉस्क लगाया गया।

सुबह उसकी हृदयगति असामान्य थी। इस पर डॉक्टरों ने इलेक्ट्रिक कॉर्डियावर्जन (इलेक्ट्रिक शॉक) देने का निर्णय लिया।

new jindal advt tree advt
Back to top button